Smarto one Wonder English ! Smarto Systems
आत्मविश्वास की कमी का सबसे बड़ा कारण – कमजोर अंग्रेजी
March 8, 2018
Computer center franchise in Chhattisgarh ! Smarto Systems
अपनी तरक्की भूल जाएँ बिना अंग्रेजी के ज्ञान के – Forget About Promotion Without Good English
March 15, 2018
Show all

क्या आप जीवन में आगे बढना चाहते हो ? सीखनी होगी फर्राटेदार अंग्रेजी

Wonder English full course in hindi | Smarto Systems

क्या इंग्लिश शब्द सुनते ही आपको भी डर का सामना करना पड़ता है? क्या आपको भी अपनी बात अंग्रेजी में व्यक्त करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं?

क्या अंग्रेजी भाषा का कम ज्ञान आपके आत्मविश्वास को दिन-प्रतिदिन तोड़ रहा है?

 

यदि हां तो आगे बताए जाने वाली कुछ बातें सिर्फ और सिर्फ आप ही के लिए हैं?

आज के युग में यदि आप अपने 4 दोस्तों के बीच में भी बैठे हैं या किसी क्लास का हिस्सा है तो वहां पर भी आप देखेंगे कि अधिकतर लोग अंग्रेजी में ही बात करते हैं। आप खुद की भावनाओं को अंग्रेजी में व्यक्त नहीं कर पाते इसीलिए या तो आप उस जगह को छोड़ देते हैं या फिर अपने विचारों को मन में दबाकर चुप्पी साधे बैठे रहते हैं।

 

अंग्रेजी बोलने सक्षम न होने पर आपके जीवन में पड़ने वाले प्रभाव

  • आत्मविश्वास का पूर्णत: टूट जाना
  • ऑफिस में विचार सांझा करने में रुकवाट
  • दोस्तों या कुलीग्स के आगे चुप्पी साधे बैठे रहना
  • बात करने में हिचकिचाहट होना इत्यादि

इसके बिल्कुल उलट यदि आपको कहा जाए कि अपनी मातृभाषा में बात कीजिए तब आप अपने विचारों को खुलकर व्यक्त कर देते हैं, लेकिन समय की मांग है अंग्रेजी और अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए, खुद की क्षमता को नौकरी या ऑफिस में साबित करने के लिए या फिर अपने को नई बुलंदियों पर ले जाने के लिए आपको जरूरत है इंग्लिश में कुशल होने की।

 

अंग्रेजी है आज के युग कि मांग

अंग्रेजी भाषा में बात करने से ही सामने वाले पर आप बहुत गहरा प्रभाव छोड़ देते हैं।

 

क्यूँ है अंग्रेजी जरूरी

  • दुनिया भर में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा
  • ज्यादातर ऑफिस और Companies में इस्तेमाल
  • आम बात-चीत व रोज़ाना कि ज़िन्दगी में अंग्रेजी बोलना
  • Letters , documents, mails यहाँ तक कि रोजाना इस्तेमाल होने वाले मोबाइल को इस्तेमाल करने के लिए अंग्रेजी जरूरी
  • खुद को प्रभावशाली दिखाने लिए
  • मनचाही नौकरी हासिल करने लिए

यदि आप अंग्रेजी भाषा बोलने में निपुण है तो आप अपनी छवि को सामने रखने में पूर्णतया समर्थ है। ऐसा नहीं है कि जिस व्यक्ति के पास बड़ी डिग्रियां है सिर्फ वही अंग्रेजी सीख या बोल सकता है। कम पढ़े लिखे लोग भी अंग्रेजी भाषा पूरे फर्राटेदार तरीके से बोलते हैं आप देखेंगे कि उनमें दूर-दूर तक आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है।

 

आप अभी तक क्यों नहीं सीख पाए अंग्रेजी

अंग्रेजी सीखना हर उस व्यक्ति की चाह है जो कि अंग्रेजी बोलने में अभी तक असमर्थ रहा है। भाषा को सीखने के लिए आजकल आप देखेंगे कि हर गली मोहल्ले में एक इंग्लिश स्पीकिंग सेंटर खुल चुका है। परंतु सवाल ये है कि एक मोटी रकम बर्बाद करने के बाद भी आप अब तक अंग्रेजी क्यों नहीं सीख पाए। कारण सिर्फ एक, अंग्रेजी सिखाने वाले आपके स्तर को जमीनी तौर पर नहीं समझ पाए।

 

हमारा प्रोग्राम: विज्ञापन या किताबी बात नहीं बल्कि एक विज्ञान

हमने लोगों की सोच को समझा, उनकी क्षमता को समझा, उनकी जरूरतों को समझा और उस सब के बाद हमने तैयार किया प्रभावशाली प्रोग्राम जिससे आप खेल-खेल में ही अंग्रेजी सीख जाएंगे। जी हां, यह कोई विज्ञापन कृत बात नहीं है परन्तु एक सोचा समझा विज्ञान है जिसका हमारी कुशल टीम ने अध्ययन किया और आपके लिए बनाया एक ऐसा फार्मूला जिसका असर आप पहले दिन से ही अपनी निजी जिंदगी में देखेंगे।

 

तैयार हो जाइए धारा प्रवाह अंग्रेजी के वक्ता बनने के लिए

हमारे प्रोग्राम के द्वारा आप इस तरह से इंग्लिश सीखना शुरु करेंगे कि आपकी अंग्रेजी बोलने और समझने की क्षमता को देखकर आप ही नहीं आस-पास वाले भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे।  हमारी कुशल टीम द्वारा तैयार किया गया English Learning Program  हर आयु वर्ग के लिए एक वरदान साबित होगा।  इसके द्वारा अंग्रेजी सीखने के बाद आप केवल इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अपने आत्मविश्वास में भी एक जोरदार वृद्धि महसूस करेंगे।

 

Summary: A great command over English language can boost your self confidence in a magical way. Learning fluent English is not difficult until you get a right program and guidance. We will serve you that program by which you will become a well versed speaker of English language.

Comments are closed.

Call Now ButtonCall Now
X